2024 लोकसभा चुनाव

2024 लोकसभा चुनाव

 

2024 लोकसभा चुनाव- लोगों के विकास के लिए एनडीए के पास कोई मुद्दा नहीं

2024 लोकसभा चुनाव

RJD के मुताबिक पूरे देश में इंडिया गठबंधन की लहर है। आरजेडी के पूर्व विधायक अबू दोजाना का कहना है कि एनडीए ने पिछले 10 वर्षों में जनता से जितने वादे किए थे वो वादे जमीन पर लागू नहीं हो सके हैं। आम जनता इस बात को समझ चुकी है कि बार-बार उनसे झूठ बोला जाता रहा है। दिल्ली में इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।

एनडीए के पास कोई मुद्दा नहीं है। उनके झूठ को जनता समझ चुकी है। केंद्र की मोदी सरकार ने अपना कोई भी वादा पूरा नहीं किया है। ये कहना है आरजेडी के पूर्व विधायक अबू दोजाना का। अबू दोजाना के मुताबिक पूरे देश में इंडिया गठबंधन की लहर है। उन्होंने ने कहा कि एनडीए ने पिछले 10 वर्षों में जनता से जितने वादे किए थे वो वादे जमीन पर लागू नहीं हो सके हैं। आम जनता इस बात को समझ चुकी है कि बार-बार उनसे झूठ बोला जाता रहा है। पूरे देश में महंगाई और बेरोजगारी चर्म पर है। 2024 लोकसभा चुनाव में एनडीए महंगाई और बुनियादी सवालों पर बात तक नहीं कर रही है। उनका कहना है कि आम लोगों को अपने बुनियादी समस्याओं से मतलब रहता है लेकिन एनडीए धार्मिक मुद्दों को हवा देकर चुनाव का माहौल बनाती है इस बार उनका ये मुद्दा भी नहीं चल रहा है। अबू दोजाना के मुताबिक इंडिया गठबंधन की सरकार दिल्ली में बनने जा रही है। आम लोग इंडिया गठबंधन पर भरोसा कर रहे हैं।

 

आरजेडी का दावा

आरजेडी के पूर्व विधायक अबू दोजाना का कहना है कि इंडिया गठबंधन ने आम लोगों के मसले को चुनावी मैदान में उठाया है। हम रोजगार और महंगाई की बात कर रहे हैं और लोगों को ये भरोसा दिला रहे हैं कि हमारी सरकार बनती है तो रोजगार के मसले को हर कीमत पर हल किया जाएगा। अबू दोजाना का कहना है कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है। मंदिर-मस्जिद और हिंदू-मुस्लिम का उनका मुद्दा काम नहीं कर रहा है। लोग उनकी पॉलेसी को समझ चुके हैं और उन मुद्दों से उब गये है। आरजेडी नेता का कहना है कि आम लोगों को रोजी रोटी से मतलब होता है। किसी भी समाज की तस्वीर तब बदलती है जब वो समाज रोजगार से जुड़ता है और उनके बुनियादी समस्याओं को हल करने की दिशा में कोई सरकार काम करती है। सिर्फ गैर जरूरी मुद्दे को उठाने से किसी का भला नहीं होता है।

 

इंडिया गठबंधन की तरफ देख रहे हैं लोग

अबू दोजाना के मुताबिक चुनावी रैलियों में हम लोग देख रहे हैं कि किस तरह से युवा, मजदूर, किसान और बेरोजगारी की मार झेल रहे लोग इंडिया गठबंधन की तरफ एक उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि लोगों को ये एहसास हो चूका है कि मोदी जी के भाषणों से उनका मसला हल होने वाला नहीं है जब तक की जमीन पर उनके विकास के लिए काम नहीं किया जाए। पूर्व विधायक अबू दोजाना के मुताबिक इंडिया गठबंधन, 2024 लोकसभा चुनाव में आम लोगों के उन सवालों को हल करने का वादा कर रही है जिससे समाजी स्तर पर और आर्थिक स्तर पर लोगों का विकास होता है। उन्होंने दावा किया है कि लोगों ने मन बना लिया है कि इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनानी है, अब एनडीए के नेता कितना भी प्रचार करें उसका जमीन पर कोई असर होने वाला नहीं है।

 

ये भी पढ़े-

Araria Lok Sabha

Lok Sabha Election

Previous article

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -spot_img

Latest Articles

You cannot copy content of this page